सद्‌गुरुजानते हैं जून माह में आयोजित हुए सद्‌गुरु के कार्यक्रमों और सत्संगों के बारे में। इन कार्यक्रमों में करण जौहर के साथ संवाद, और हावर्ड और एम्. आई. टी में हुए सम्मलेन शामिल हैं। 

सद्‌गुरु के साथ करण जौहर का संवाद

4 जून को मुंबई में ‘कॉफी विद करण’ टीवी शो के एंकर युवा व प्रतिभाशाली सिनेमा निर्देशक करण जौहर ने सद्‌गुरु के साथ बातचीत की, जिसे सुनने के लिए 7,000 लोग इकट्ठे हुए। सद्‌गुरु ने करण के सभी सवालों के जवाब एक सी सहजता, अपने चुटीले अंदाज और स्पष्टता के साथ दिए। इस दौरान हॉल हंसी और तालियों से गूंजता रहा।
यू ट्यूब पर देखें: https://youtu.be/dkZ6L8LMHX8

जून-2017-सद्‌गुरु-के-कार्यक्रम-और-सत्संग

आश्रम में इनर इंजीनियरिंग रिट्रीट प्रोग्राम

7-10 जून, करीब साठ कॉरपोरेट लीडर्स और निजी तथा सार्वजनिक क्षेत्र की प्रसिद्ध कंपनियों के प्रमुख, आश्रम में सद्‌गुरु के साथ इनर इंजीनियरिंग रिट्रीट प्रोग्राम में शामिल हुए। इनमें बीएसएफ  के महानिदेशक के के शर्मा और अतिरिक्त महानिदेशक ए पी माहेश्वरी के अलावा कई और सफल भारतीय उद्यमी और कॉरपोरेट नेता शामिल थे। सारे प्रतिभागी इस कार्यक्रम से काफी प्रभावित हुए।

Subscribe

Get weekly updates on the latest blogs via newsletters right in your mailbox.

जून-2017-सद्‌गुरु-के-कार्यक्रम-और-सत्संग

‘ऑफ द कफ ’ में सद्गुरु

3 जून को दिल्ली में शेखर गुप्ता और बरखा दत्त द्वारा आयोजित ‘ऑफ  द कफ ’ के इस एपिसोड में पूरा हॉल महत्वपूर्ण और प्रभावशाली लोगों से भरा हुआ था। ये लोग एक धर्मनिरपेक्ष बुद्धिजीवी के साथ एक आध्यात्मिक गुरु की वार्ता को सुनने के लिए इकठ्ठा हुए थे। बहुत से ज्वलंत मुद्दे इस चर्चा में उठे।

जून-2017-सद्‌गुरु-के-कार्यक्रम-और-सत्संग

हावर्ड मेडिकल स्कूल में योग और आयुर्वेद सम्मेलन

22 मई बॉस्टन, योग और आयुर्वेद के दूसरे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में सद्‌गुरु शामिल हुए। इसमें लगभग 250 नीति निर्माता, विद्वान, वैज्ञानिक, शोधकर्ता, चिकित्सक, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने इस सम्मेलन में भाग लिया। अमेरिका, भारत, कनाडा, यूके, ऑस्ट्रेलिया और जापान के विद्यार्थी भी इसमें शामिल हुए। न्यू ग्लोबल इंडियन (एनजीआई) ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, ‘इस 4 घंटे के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सद्‌गुरु जग्गी वासुदेव की मौजूदगी थी।’

जून-2017-सद्‌गुरु-के-कार्यक्रम-और-सत्संग

एम. आई. टी. में दर्द और नशा विषय पर चर्चा

एम. आई. टी., अमेरिका। इस परिचर्चा में कई गणमाण्य लोगों ने हिस्सा लिया:  डॉ. एच आर नागेंद्र, स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान के अध्यक्ष, डॉ. जॉन डेनिंगर, मेसाचुसेट्स जनरल हॉस्पिटल के शोध निदेशक, डॉ. डेविड फॉले, योग, आयुर्वेद तथा वैदिक विज्ञान पर करीब 40 पुस्तकों के लेखक, डॉ. सारा लेजर, हार्वर्ड मेडिकल स्कूल के मनोविज्ञान विभाग में शोधकर्ता।

जून-2017-सद्‌गुरु-के-कार्यक्रम-और-सत्संग

मेकिंग ऑफ  इंडिया : सैनिकों के साथ सद्‌गुरु की बातचीत

1 जून, दिल्ली। ‘मेकिंग ऑफ  इंडिया’ विषय पर तीन सैनिकों के साथ सद्‌गुरु की चर्चा हुई। कांस्टेबल से लेकर महानिदेशक तक करीब 1200 बीएसएफ , सीआरपीएफ  और सीआईएसएफ  कर्मियों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया।

जून 2017 – सद्‌गुरु के कार्यक्रम और सत्संग

जून-2017-सद्‌गुरु-के-कार्यक्रम-और-सत्संग