अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के अवसर पर ईशा फाउंडेशन आईनोक्स लैज़र लिमिटेड के साथ साझेदारी में योग पर एक लघु फिल्म प्रस्तुत कर रही है, आइये जानते हैं इसके बारे में...

Subscribe

Get weekly updates on the latest blogs via newsletters right in your mailbox.

भारत में मल्टीप्लेक्स की सबसे बड़ी श्रृंखलाओं में से एक, आईनोक्स लैज़र लिमिटेड, ईशा फाउंडेशन के साथ साझेदारी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक अनूठी पहल कर रही है। इस पहल का एक लक्ष्य योग के बारे में जागरूकता लाना है।

एक घंटे की इस फिल्म को सामान्य “यू” सर्टिफिकेट दिया गया है, और इसे कोई भी देख सकता है।
एक लघु फिल्म जिसका शीर्षक है – “लाइफ 70 एमएम – दी ओनली वे आउट इस इन” जिसे ईशा फाउंडेशन द्वारा निर्मित किया गया है, को 21 जून के दिन दिखाया जाएगा। ये लघु फिल्म अलग-अलग देशों के ऐसे लोगों की कहानी प्रस्तुत करती है, जो योग की खोज में हैं। इस लघु फिल्म के माध्यम से दर्शकों को सरल ईशा उप-योग अभ्यासों को सीखने का अवसर भी मिलेगा।

ये इस तरह की सबसे पहली पहल है, और इसका लक्ष्य फिल्म देखने के अनुभव को ऊंचा उठाना है। एक घंटे की इस फिल्म को सामान्य “यू” सर्टिफिकेट दिया गया है, और इसे कोई भी देख सकता है। इसे 100 आईनोक्स मल्टीप्लेक्स सिनेमा घरों में 21 जून के दिन शाम में छह बजे दिखाया जाएगा। इन सिनेमाघरों में लगभग 20 हज़ार लोग इस फिल्म को देख सकेंगे। इस लघु फिल्म की टिकट हर स्थानीय आईनोक्स सिनेमाघर में 100 रूपए के शुल्क पर उपलब्ध होगी। इस फिल्म में योग के सभी आयामों – योग के स्रोत, प्राचीनता, प्रभाव और व्यक्तिगत रूपांतरण के लिए इसका इस्तेमाल करने के तरीकों पर प्रकाश डाला गया है।

इस पहल के बारे में बात करते हुए, श्री आलोक टंडन, आईनोक्स लैज़र के सीईओ ने कहा – “आईनोक्स लैज़र इस व्यवसाय में दस सालों से ज्यादा से मौजूद है। इन दस सालों में हमने अपने ग्राहकों के लिए लगातार कुछ नया प्रस्तुत किया है। ये फिल्म - आईनोक्स के साथ योग - नई तकनीक और पारंपरिक मूल्यों का एक मेल है। हमेशा से सिनेमा देखने को ध्यान-मग्न होने से जोड़ा जाता रहा है। इसलिए हमें ईशा फाउंडेशन के साथ जुड़कर, इस पहल के रूप में एक नवीन, अनूठे और तल्लीन कर देने वाले अनुभव को अपने ग्राहकों के साथ बांटने में ख़ुशी है।

ये अवसर मत गंवाएं!

देश भर के आईनोक्स सिनेमा घरों की सूचि जहां आप इस फिल्म का आनंद ले सकते हैं। साथ ही फिल्म शो के समय भी देख सकते हैं।